Blog

सिर पर अब अदरक से आएंगे बाल, देखें प्रयोग करने का तरीका

कम उम्र में ही बाल झड़ने और गंजेपन की समस्या आजकल हर दूसरे युवा के लिए सौंदर्य से जुड़ी एक गंभीर समस्या बनती जा रही है। खाने पीने मे लापरवाही और बदलते मौसम के चलते बाल झड़ने की समस्या आम बात है। हालांकि फैशनेबल और स्टाइलिश लुक की चाहत रखने वाले युवाओं के लिए यह परेशानी एक गंभीर समस्या हैं।

अगर आप भी ऐसी ही किसी परेशानी से दो-चार हो रहे हैं और जल्द ही इसका उपाय चाहते हैं तो अदरक का ये नुस्खा आपकी मदद कर सकता है।

अगर आप बाल घने करने के लिए कई तेल और दवा खाकर देख चुके हैं तो इसे भी आजमा कर देखिए। जानिए इस नुस्खे को बनाने का तरीका ताकि आप भी कम बालों या गंजेपन के चलते शर्मिंदा होने से बचे रह सकें।

अदरक एक एंटी बैक्टीरियल औषधि माना जाता है। अदरक एंटी ऑक्सीडेंट्स से भरपूर होने की वजह से इसके प्राकृतिक गुण बालों को झड़ने से भी रोकते हैं। गंजेपन की समस्या से निजात पाने के लिए आप अदरक के जूस को नींबू के रस में मिलाकर बालों में लगाएं। ऐसा करने से बालों से डैंड्रफ की समस्या भी दूर होगी और बाल झड़ने बंद हो जाएंगे।

बालों में अदरक लगाते समय हमेशा इस बात का ध्यान रखें कि इसके जूस का एसिडिक नेचर का होने की वजह से ये आपके बालों में खारिश कर सकता है इसलिए अदरक का जूस लगाने के बाद हमेशा अपने बालों को अच्छी तरह से धोना चाहिए। अदरक को नियमित भोजन में इस्तेमाल करने से भी सिर के बालों को स्वस्थ रखा जा सकता है।

Courtesy:amarujala

Related Posts

You may like these post too

पेट की चर्बी कम करने के लिए अपनाये ये आसान घरेलू उपाय

ये हैं डाइट के राइट प्लान जों सेहत को रखें फिट

कॉलेज स्टूडेंट्स के लिए कुछ जरुरी हेल्थ टिप्स

child with rain

मानसून में रखेंगे इन बातों का ध्यान तो कोई बीमारी आपके बच्चों को छू भी नहीं पाएगी

Leave a Reply

it's easy to post a comment